कोटा 29 अगस्त । कोटा व्यापार महासंघ की आज देर रात तक चली कार्यकारिणी एवं सदस्य संस्थाओं की आपातकालीन बैठक में जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए 8 दिन के लोकडाउन का सभी ने एकजुटता के साथ विरोध किया । बैठक मे करीब 100 से अधिक सस्थाओ के पदाधिकारी शामिल थे । व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों एवं संस्थाओं के अध्यक्ष एंव महामन्त्रीयो ने अचानक जिला प्रशासन द्वारा लिए गये लॉक डाउन के निर्णय का जबरदस्त विरोध किया है ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि जिला प्रशासन ने महासंघ एवं व्यापारियों की कोई सहमति नहीं ली अचानक से लगाए गए लोक डाउन का शहर की सभी व्यापारिक संस्थाओं ने घोर विरोध किया है । उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष और महासचिव से फोन पर तुरंत बैठक बुलाकर निर्णय लेने का आग्रह किया । सभी व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि वर्तमान समय में व्यापार पूरी तरह से चौपट स्थिति में चल रहा है । 1 सितंबर से ईएमआई चालू हो रही है वह जमा करानी है । दुकानों का किराया देना है । कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करना है । अभी व्यापार कुछ पटरी पर ही आने लगा था और अचानक 8 दिन के लोक डाउन से व्यापार पूरी तरह से हो ध्वस्त हों जाएगा जबकि लॉकडाउन में शराब की दुकानें पूरे 7 दिन खोली जा रही है । यह कहां का न्याय है ।

बैठक में कोटा व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह ,उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा ,कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष का काका हरविन्द्र सिंह ,एम०जी ०मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिमेष जैन, श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र गोयल विचित्र ,महावीर नगर दुकानदार संघ के अध्यक्ष अनिल नंदवाना ,मेंन तलमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनागर, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के सचिव रमेश आहूजा ,छावनी चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय ,शिवपुरा हनुमान नगर व्यापार संघ के अध्यक्ष घीसासिंह चौहान, सचिव दिनेश गौतम ,गुमानपुरा दुकानदार संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा ,मावा व्यापार संघ के अध्यक्ष भगवान मित्तल, भीममंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र चावला ,व्यापार संघ फर्नीचर मार्केट अध्यक्ष मोहम्मद इलियास अंसारी, पुरानी सब्जी मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष सुनील खरबंदा सचिव राजू साल्वी, लोहा व्यापार संघ के संरक्षक सुभाष अग्रवाल ,रंगबाड़ी रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, विज्ञान नगर दुकानदार संघ के अध्यक्ष रमाशंकर सोनी, जवाहर मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश माहेश्वरी, होलसेल कन्फेक्शनरी एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश आहुजा,खादी ग्रामोद्योग संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, जेपी मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिल दीपचंदानी सहित कई संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे । सभी ने एकजुटता के साथ आम सहमति बनाते हुए यह निर्णय लिया कि प्रशासन द्वारा 30 अगस्त से 6 सितंबर तक लगाएं लोक डाउन पर पुनर्विचार नहीं किया गया तो सोमवार को कोटा के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान खोल कर इस अनचाहे एवं अप्रत्यक्ष इस लोक डाउन का कोटा के सभी व्यापारी विरोध करेंगे ।

Leave a Reply