भारत में कोरोनावायरस से संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 76 हजार 472 नए केस सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अब पिछले तीन दिनों से लगातार 75 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। जहां बुधवार से गुरुवार के बीच देश में 75 हजार 760 नए मामले दर्ज हुए हैं, वहीं शुक्रवार तक यह संख्या 77 हजार 266 थी। इसी के साथ भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 लाख 63 हजार 973 के आंकड़े पर पहुंच गई है। इतना ही नहीं देश में पिछले तीन दिनों से लगातार एक हजार से ज्यादा जानें जा रही हैं। एक दिन में 1021 नई मौतों के साथ अब कुल मौतों का आंकड़ा 62 हजार 550 पर पहुंच गया है। इस लिहाज से भारत अभी दुनिया में कोरोना से मौतों के मामले में चौथे स्थान पर है।

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने टेस्टिंग की क्षमता में भी इजाफा किया है। पिछले दो हफ्ते में देशभर में 1 करोड़ से ज्यादा सैंपल्स जांचे जा चुके हैं। इसी के साथ देश में अब तक कुल 4 करोड़ कोरोना टेस्ट पूरे हो चुके हैं। भारत में पिछले हफ्ते शनिवार को ही पहली बार 10 लाख टेस्ट्स प्रतिदिन की टेस्टिंग क्षमता हासिल की थी। इसके बाद से लगातार हर दिन 8 से 10 लाख टेस्ट्स प्रतिदिन हो रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सात दिन के लिए खुद को क्वारंटीन करने का फैसला लिया है। ऐसा वह सरकारी प्रोटोकॉल और डॉक्टर्स की सलाह पर करेंगे। शुक्रवार को उनके मीडिया सलाहकार ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए दो विधायक उनसे हाल ही में विधानसभा में मिले थे।

दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,808 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,69,412 हुई, मृतक संख्या बढ़कर 4,389। यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को दी।

Leave a Reply