उदयपुर, 28 अगस्त । उदयपुर में एक हैरान कर देने वाला आत्महत्या का मामला सामने आया है। एक विवाहिता ने आत्महत्या से पहले अपनी जांघ पर सुसाइड नोट लिखा। यदि पीहर पक्ष पोस्टमार्टम के लिए जिद न करता तो संभवत: इस बात का खुलासा भी नहीं होता। जांघ पर सुसाइड नोट लिखने का मामला पहली बार सुनने में आया है। जो भी सुन रहा है, हैरान हो रहा है।
मामला उदयपुर जिले के सेमारी थानाक्षेत्र का है। थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मल्लाड़ा गांव में रेखा मेघवाल (30) पत्नी खेमराज मेघवाल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। महिला का पीहर बिलख गांव में है। पीहर पक्ष ने महिला की मौत को संदिग्ध मानते हुए आक्रोशित होकर पोस्टमार्टम की जिद की।

बस पोस्टमार्टम ने ही सारा माजरा सामने ला दिया। जब पोस्टमार्टम के दौरान पैर से कपड़े हटाए गए तो दाहिनी जांघ पर लिखा सुसाइड नोट सामने आ गया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला को शक रहा होगा कि सुसाइड नोट पति फाड़ न दे, इसलिए उसने जांघ पर सुसाइड नोट लिखा।
सेमारी थानाधिकारी कर्मसिंह ने बताया कि सुसाइड नोट में पति द्वारा मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान करने, आए दिन मारपीट करने से परेशान होकर आत्महत्या का संकेत दिया है। पुलिस ने पीहर पक्ष की ओर से 306 आईपीसी धारा के तहत पति के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया है और अन्तिम संस्कार हो गया है।
इस जानकारी के बाद लोग यह भी कह रहे हैं कि यदि पोस्टमार्टम तक बात नहीं जाती तो संभव है कि यह बात सामने नहीं आती।

Leave a Reply