कोटा, 27 अगस्त । मकबरा थाना क्षेत्र के उमर कॉलोनी घंटाघर में गुरुवार दोपहर पिता-पुत्री ने पारिवारिक कलह के चलते घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद पिता को मृत घोषित कर दिया वही बेटी की हालत गंभीर होने पर मेडिसिन वार्ड में भर्ती किया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार टेलर का काम करने वाले मकबरा थाना क्षेत्र के उमर कॉलोनी घंटाघर निवासी इज्जत हुसैन (50) पुत्र फकीर मोहम्मद व उसकी बेटी करिश्मा (25) पत्नी वसीम ने दोपहर को पारिवारिक कलह के चलते कमरे की कुंडी लगाकर दोनों फांसी पर लटक गई। किराएदार जाकिर को घटना की जानकारी लगी तो उसने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़कर दोनों पिता-पुत्री को फंदे से नीचे उतारा और उन्हें उपचार के लिए एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरो ने जांच के बाद इज्जत हुसैन को मृत घोषित कर दिया वही करिश्मा की हालत गंभीर होने पर उसको इमरजेंसी मेडिसिन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया।

परिजनों ने बताया कि बेटी करिश्मा को पति द्वारा छोड़े जाने के बाद से ही वह पिता के घर में रह रही थी। जिसके चलते वह मानसिक बीमारी से पीड़ित थी। परिवार में आए दिन के कलह के चलते कुछ दिनों पूर्व इज्जत हुसैन को लकवा हो गया था। तबियत में सुधार होने पर सुबह पिता-पुत्री में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनों ने ही कमरे की कुंडी लगाकर अंदर फांसी लगा ली।

Leave a Reply