कोटा 26 अगस्त । नए कोटा में पानी की सप्लाई 27 अगस्त गुरुवार सुबह तक ही शुरू हो पाएगी ।अधिशासी अभियंता सोमेश मेहरा ने बताया कि अचानक ट्रांसफार्मर के जलने से दिक्कत आई। देर शाम ट्रांसफार्मर बदला गया।
अकेलगढ़ स्थित जीएसएस में बुधवार को तड़के ट्रांसफार्मर जल गया। इससे शहर के कई इलाकों में जलापूर्ति ठप हो गई। सुबह से ही विभाग के अभियंतां व अन्य कर्मचारी इसे ठीक करने में जुटे रहे, लेकिन देर शाम तक जलापूर्ति बहाल नहीं हो सकी। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों के घरों में पानी रीत गया। टंकियां खाली हो गई, यहां तक कि पीने के लिए भरा हुआ पानी भी रीत गया।
पूरे नया कोटा क्षेत्र के अलावा छावनी, रामचन्द्रपुरा, डीसीएम क्षेत्र, विज्ञान नगर समेत शहर के गई इलाकों में पानी के बिना त्राहि त्राहि मच गई। लोगों को इधर उधर से पानी का जुगाड़ करना पड़ा। लोग ट्यूबवेल, हैंडपंपों से पानी लेकर आए। पीने के पानी के लिए लोगों को केंपर मंगवाने पड़े। लोगों ने बताया कि घरों में सुबह सुबह पानी की आवश्यकता होती है। दिनभर का पानी सुबह ही भरते हैं, लेकिन सुबह नल खोले तो इनमें पानी नहीं टपका। इंतजार के बाद पानी नहीं आया तो पानी के लिए दौड़ भाग करनी पड़ी।

Leave a Reply