जयपुर,26 अगस्त । राजधानी जयपुर में शातिर साइबर ठगों ने पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बनकर महिला सहित दो व्यक्तियों से मोबाइल पर केवायसी का झांसा देकर बैंक खातों से साढ़े छह लाख रुपये नकदी निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडितों की ओर से विशेष अपराध एवं साइबर क्राईम थाने में मामला दर्ज कराए गए है।

जांच अधिकारी एसआई उर्मिला ने बताया कि जैकब रोड विधायकपुरी निवासी अंजू जैन ने मामला दर्ज कराया है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने स्वयं को पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बोलना बताया। बातचीत के दौरान आरोपित ने पेटीएम की केवायसी अपडेट करने और नेट बैकिंग शुरू करने का झांसा देकर बैंक खाता संबंधी जानकारी जुटा ली। जिसके बाद बैंक खाते से 4 लाख 50 हजार रुपए निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी। 
 सुभाष मार्ग तिलक नगर मोतीडूंगरी निवासी वीरेन्द्र सिंह कोठारी ने मामला दर्ज कराया है। जांच अधिकारी एसआई अशोक कुमार ने बताया कि पीडित को एक युवक ने पेटीएम कंपनी का कर्मचारी बनकर कॉल किया। पेटीएम केवायसी को अपडेट करने का झांसा देकर जानकारी जुटाई। जिसके बाद बैंक खाते में सेंध लगाकर 2 लाख 4 हजार 6 रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीड़ितो को ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर ठगों की तलाश कर रही है।

Leave a Reply